सेट पर मैं अम्मा के सबसे करीब : कृष्णा भारद्वाज

krishna bhardwaj सोनी सब के मनोरंजक पीरियड ड्रामा ‘तेनाली रामा’ ने न केवल दर्शकों का मनोरंजन किया है, बल्कि उनके दिलों में खास जगह भी बनाई है। जब भी इसके कलाकार किसी प्रमोशनल इवेंट के लिये बाहर जाते हैं, दर्शकों का प्यार देखकर चकित हो जाते हैं। इसका श्रेय शो की मुग्ध करने वाली कहानी और इसके दमदार किरदार को जाता है।

इस शो के कलाकार अपने किरदारों को खास बनाने के लिकृष्णा भारद्वाज द्वारा अभिनीत) और अम्मा (निमिषा वखारिया द्वारा अभिनीत) का रिश्ता भी बहुत खास है, जिसके कारण पर्दे पर उनका ताल-मेल बेमिसाल हो जाता है।
ये बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इन वर्षों में इस शो को इतना खास किसने बनाया है, इसके बारे में बात करते हुए कलाकार अक्सर इसका श्रेय किरदारों और पर्दे के पीछे मौजूद उनके बीच सम्बंधों को देते हैं, जो आखिरकार पर्दे पर भी झलकता है। इस शो के अत्यंत पसंद किये गये किरदार रामा (

निमिषा वखारिया के साथ अपने रिश्ते के बारे में कृष्णा कहते हैं, ‘‘सेट पर मैं अम्मा के सबसे करीब हूं और जब वे शो का हिस्सा नहीं थीं, तब मैं उन्हें बहुत याद करता था। अम्मा रामा के लिये शरीर के अंग जैसी हैं- उनके बिना रामा अधूरा है। असल जिन्दगी में भी वह मेरी माँ के समान हैं। जब भी उनके साथ मेरे सीन होते हैं, मेरा प्रदर्शन स्वाभाविक हो जाता है। पर्दे के पीछे हमारा बहुत अच्छा रिश्ता है और वह हमारे प्रदर्शन में भी झलकता है। अब जबकि कुछ समय से हम शूटिंग नहीं कर रहे हैं, तो मैं उस खाने को याद कर रहा हूँ, जो वह मेरे लिये अपने घर से लाती थीं।’’

इस बात को आगे बढ़ाते हुए निमिषा वखारिया ने कहा, ‘‘तेनाली रामा में वापसी से ऐसा लगा, जैसे मैं अपने घर लौट आई हूँ, मेरे बेटे रामा के पास। कृष्णा के साथ वापसी से मैं सबसे अधिक रोमांचित थी। हमारा ताल-मेल इतना अच्छा है कि जब भी वह रामा की भूमिका में आते हैं, मेरे भीतर स्वाभाविक रूप से माँ की प्रवृत्ति आ जाती है। हम दोनों मिलकर अपने सीन्स को बेहतर बनाते हैं। मैं हमारे सीन्स की बारीकियाँ उसे समझाती हूँ और जानती हूँ कि वह तुरंत मेरी बात मानेगा। आमतौर पर हम साथ बैठकर अपने प्रदर्शन पर बात करते हैं, एक-दूसरे से कुछ सीखने की कोशिश करते हैं। इस रिदम को पर्दे पर साफ देखा जा सकता है।’’

‘तेनाली रामा’ में अम्मा और रामा के सुंदर रिश्तेफ के साक्षी बनें, सोमवार से शुक्रवार, शाम 7:30 बजे,
केवल सोनी सब पर

Comments

Popular posts from this blog

लोगों को लुभा रही बस्तर की काष्ठ कला, बेल मेटल, ढोकरा शिल्प

दशहरा यानी शक्ति का समन्वय समझाने वाला उत्सव

सावित्री जगत ‘तेजस्विनी’ सम्मान से सम्मानित