रमा पाण्डेय भारत गौरव सम्मान से लंदन में सम्मानित

भारत की जानी मानी पत्रकार, कवयित्री, कलाकार, एक्टिविस्ट श्रीमती रमा पाण्डेय को पत्रकारिता व सामाजिक कार्यों के लिए ब्रिटिश पार्लियामेंट ने भारत गौरव सम्मान से सम्मानित किया। श्रीमती रमा के साथ साथ श्रीमती इंद्रा के नूई चेयरमैन सीईओ पेप्सिको य कैलाश सत्यार्थी नोबल प्राइज अवार्ड वीनर एक्टिविस्ट य मेजर ध्यान चंद इंडिया हॉकी कप्तान व गूगल बॉय कौटिल्य को भी इस सम्मान से नवाजा गया. यह पुरस्कार ब्रिटिश संसद हाउस ऑफ कॉमन्स में एनआरआई संगठन संस्कृति युवा संस्थान द्वारा दिया गया। मूलत: जयपुर राजस्थान, वर्तमान में दिल्ली की रहने वाली रमा पाण्डेय, पूर्व बीबीसी पत्रकार व एक जानी मानी समाचार वक्ता अपने सीरीज जाने अपना देश जो २५० से भी ज्यादा एपिसोड कर चूका है के लिए भी जानी जाती हैं और उनकी इसी लगन, सामाजिक कार्य व परिश्रम के लिए उन्हें भारत गौरव सम्मान दिया गया है। रमा पाण्डेय कहती हैं, “मुझे आज बहुत गर्व हो रहा है की आज मुझे यह सम्मान मिला है और इसके लिए में सभी का आभार प्रकट करती हूँ की सब ने मुझे प्रोत्साहित किया व मेरे कार्य को सराहा। मुझे अपने भारतीय होने पर गर्व है और हमेशा यही कोशिश है में हमेशा अपने देश के लिए कुछ न कुछ करती रहूँ।”

Comments

Popular posts from this blog

लोगों को लुभा रही बस्तर की काष्ठ कला, बेल मेटल, ढोकरा शिल्प

दशहरा यानी शक्ति का समन्वय समझाने वाला उत्सव

सावित्री जगत ‘तेजस्विनी’ सम्मान से सम्मानित